69000 शिक्षक भर्ती- 2 अभ्यर्थियों सहित 5 को जेल

69000 सहायक शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में पकड़े गए दोनों अभ्यर्थी समेत 5 को सोरांव पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया। इस मुकदमे में रुपये लेने के आरोपी मायापति की तलाश में पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच प्रतापगढ़, भदोही और अन्य जनपदों में छापेमारी कर रही है। 

Fraud

पुलिस
ने बताया कि 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में नौकरी लगवाने का झांसा देकर 7.50 लाख रुपया वसूलने का मुकदमा 8 लोगों के खिलाफ प्रतापगढ़ के राहुल सिंह ने सोरांव थाने में दर्ज कराया था।

पुलिस ने जांच कर हरि कृष्ण सरोज, उनके बेटे  शशि प्रकाश और कमल पटेल को पकड़ा। इनसे पूछताछ कर अभ्यर्थी धर्मेंद्र पटेल और विनोद यादव को गिरफ्तार कर लिया। धर्मेंद्र पटेल को लिखित परीक्षा में 150 अंक में 142 नंबर मिला था। रविवार को इन सभी पांच आरोपियों को जेल भेज दिया गया

सोरांव पुलिस ने बताया कि इस फर्जीवाड़े में कुछ अन्य संदिग्धों को भी पकड़ कर पूछताछ की जा रही है। मुख्य आरोपी मायापति और इस गैंग से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम अन्य जनपदों में छापेमारी कर रही है।

Dharmendra patel arrested

गौरतलब है कि पुलिस को इनके पास से मिली डायरी में 69000 सहायक शिक्षक भर्ती के 20 अभ्यर्थियों के नाम व नंबर मिले थे। अभी तक उनमें सिर्फ दो की गिरफ्तारी हुई है। अन्य की तलाश में पुलिस जुटी है। उनके पकड़े जाने के बाद ही पता चलेगा कि परीक्षा में कैसे सेटिंग की गई थी। 

thanks

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.