Abhyuday .up gov in यूपी में फ्री कोचिंग : 3 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन, UPSC , UPPSC, JEE Main व NEET,Bed,Tet,SSC के लिए, फ्री टेबलेट,लैपटॉप भी मिलेगा सभी को

यूपी में फ्री कोचिंग : 3 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन, UPSC , UPPSC, JEE Main व NEET,Bed,Tet,SSC के लिए, फ्री टेबलेट,लैपटॉप भी मिलेगा सभी को

Spread the love

IAS-PCS की फ्री कोचिंग के लिए करें आवेदन, CM योगी ने ट्वीट कर शेयर किया लिंक,Apply at abhyuday.up.gov.in

अभ्युदय योजना रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन

प्रदेश के दूर-दराज इलाकों में रहने वाले और गरीब तबके के होनहार छात्रों के लिए योगी सरकार ‘अभ्युदय योजना’ लेकर आई है। यह योजना ऐसे स्टूडेंट्स के लिए है शहरों में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए नहीं जा सकते। बसंत पंचमी से इसकी शुरुआत होने जा रही है। प्रदेश के हर मंडल में शुरू हो रही अभ्युदय कोचिंग ऐसे छात्रों के लिए वरदान साबित होगी, जो संसाधनों के अभाव में प्रतियोगी परीक्षाओं में पीछे छूट जाते हैं।

अभ्युदय कोचिंग’ के तहत इन परीक्षाओं की होगी तैयारी


अभ्युदय कोचिंग के जरिए छात्रों को उच्‍च स्‍तरीय मार्गदर्शन और परीक्षा से पहले ट्रेनिंग दी जाएगी। शुरुआती चरण में इसके अंतर्गत संघ लोक सेवा आयोग, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग, अन्‍य भर्ती बोर्ड और संस्‍थाओं की ओर से आयोजित होने वाली परीक्षाओं की तैयारी कराया जाना शामिल है।

क्या है ‘अभ्युदय योजना’


प्रदेश के दूर-दराज इलाकों में रहने वाले और गरीब तबके के होनहार छात्रों के लिए योगी सरकार ‘अभ्युदय योजना’ लेकर आई है. यह योजना उन स्टूडेंट्स के लिए है जो शहरों में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए नहीं जा सकते.

    प्रदेश के हर मंडल में शुरू होने वाली अभ्युदय कोचिंग ऐसे छात्रों के लिए वरदान साबित होगी, जिनके पास प्रतिभा तो है, पर संसाधनों की कमी में पीछे रह जाते हैं.

IAS, IPS और PCS अफसर खुद देंगे क्लास

IAS, IPS और PCS अफसर खुद देंगे क्लास
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले महीने उत्तर प्रदेश के 71वें स्थापना दिवस पर युवाओं को मुफ्त कोचिंग सुविधा की सौगात दी थी।

इन कोचिंग सेंटर में प्रदेश के छात्रों को आईएएस, आईपीएस और पीसीएस अधिकारी सीधे कोचिंग देंगे,

वह भी पूरी तरह मुफ्त।

इसके तहत उत्तर प्रदेश के हर मंडल से 500 छात्र-छात्राओं का चयन किया जाएगा।

Junior Teacher Vacancy in UP ko Latest News

गरीब परिवार के बच्चों के लिए बड़ा सम्बल है ‘अभ्युदय’:


Spread the love

thanks

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.