बेसिक शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान- शिक्षक करेंगे घर से काम

Spread the love

कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए बेसिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों तथा अनुदेशकों को घर से कार्य करने (Work from Home) की सुविधा दी जाएगी।

Corona

लखनऊ-

डॉo सतीश चन्द्र द्विवेदी
बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उo प्रo

कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए बेसिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों तथा अनुदेशकों को घर से कार्य करने (Work from Home) की सुविधा दी जाएगी।- उक्त बातें प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने बतायी ।

बेसिक शिक्षा मंत्री का बयान- वीडियो देखें

मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शिक्षण कार्य पहले ही बंद कर दिए गए थे लेकिन वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए शिक्षकों, शिक्षामित्रों तथा अनुदेशकों को भी वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी जाएगी लेकिन पंचायत चुनाव और अन्य आवश्यक कार्यों में दिए जाने वाले दायित्वों को यथावत करने होंगे।

इसके पूर्व मे बेसिक शिक्षा मंत्री ने आदेश जारी किया था कि कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने पर टीचर का होम आइसोलेशन वर्क फ्रॉम होम माना जाएगा।

स्कूल बंद मतलब शिक्षक भी स्कूल नहीं जायेंगे।

वहीं कोरोना वायरस पॉजिटिव के संपर्क में आए टीचर को को होम आइसोलेशन में भेजा जाता है तो यह छुट्टियों में नहीं जुड़ेगा। मंत्री के इस आदेश से यूपी के हजारों शिक्षकों को बड़ी राहत मिली है।


Spread the love

thanks

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.