Covid 🦠vaccine Certificate on WhatsApp

Spread the love

Vaccine Certificate On WhatsApp:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर इसके बारे में जानकारी दी है. इसके लिए तीन स्टेप को पूरा करना है और व्हाट्सएप पर वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट मिलेगा.

Vaccine Certificate On WhatsApp: अब आप आसानी से चंद मिनटों में ही अपने व्हाट्सएप पर कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट पा सकते हैं. इसके लिए आपको आसान से तीन स्टेप को पूरा करना होगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है. व्हाट्सएप पर मिले कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट को आप सेव भी कर सकते हैं.

क्या है पूरा प्रोसेस

पहले अपने रजिस्टर्ड मोबाइल पर +91 9013151515 को सेव करें

फिर व्हाट्सएप चैट खोलकर covid certificate टाइप करें

ओटीपी कंफर्म करें

सबसे पहले आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर +91 9013151515 को सेव करना है (यहां इस बात का जिक्र करना जरूरी है कि वैक्सीन लेते समय आपने जो मोबाइल नंबर दर्ज कराया था उसी पर इस नंबर को सेव करना होगा.) इस नंबर को सेव कर लेने के बाद अपना व्हाट्सएप खोलें.

चैट बॉक्स में जाकर covid certificate टाइप करें. ये टाइप के बाद आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर छह अंकों का एक ओटीपी मिलेगा. इस ओटीपी को व्हाट्सएप चैट बॉक्स में ही टाइप करें और सेंड कर दें.

ध्यान रहे कि जो ओटीपी आपको मिलेगी उसी समयसीमा तीस सेंकेड तक ही होगी.

अगर आपने परिवार के अन्य सदस्यों के वैक्सीनेशन के समय भी एक ही नंबर दिया है तो ओटीपी दर्ज करने के बाद उन सभी सदस्यों के वैक्सीन सर्टिफिकेट को डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा.

https://twitter.com/OfficeOf_MM/status/1424309658093715456?s=19

Follow us telegram


Spread the love

thanks

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.