बारिश का कहर, यूपी में दो दिन स्कूल बंद

Spread the love

  • बारिश का कहर, यूपी में दो दिन स्कूल बंद
  • कई जिलों में 100 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश

यूपी में भारी बारिश को देखते हुए राज्य सरकार ने दो दिन यानी की 17 और 18 सितंबर को प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज को बंद रखने का ऐलान कर दिया है. सीएमओ की तरफ से ये जानकारी दी गई है. लगातार हो रही बारिश को देखते हुए प्रदेश सरकार ने ये फैसला लिया है.

बारिश का कहर, यूपी में दो दिन स्कूल बंद

गुरुवार सुबह से ही यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का दौर देखने को मिल रहा था. कुछ जिले तो ऐसे भी रहे जहां पर 100 मिलीमीटर से भी ज्यादा बारिश दर्ज की गई. इसमें रायबरेली, लखनऊ, सुल्तानपुर,अयोध्या शामिल हैं. वहीं कई दूसरे जिलों में भी भारी बारिश ने सड़कों पर ऐसा जलभराव कर दिया कि रास्ते बंद पड़े हैं और लोगों को अपने घर से बाहर निकलना भी मुश्किल साबित हो रहा है.

इसी स्थिति को देखते हुए यूपी सरकार ने दो दिन सभी स्कूल-कॉलेज को बंद रखने का आदेश सुना दिया है. कहा जा रहा है कि इस साल की बारिश ने प्रदेश में कई पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है.

गर्मी से जरूर राहत है, लेकिन सड़कों पर भरे पानी ने मुसीबत को बढ़ा दिया है. वैसे पूरे दिल्ली-एनसीआर में भी ऐसे ही मूसलाधार बारिश देखने को मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को भी ऐसी ही बारिश देखने को मिल सकती है. अब ऐसे में आने वाले दिनों में दिक्कतें बढ़ने वाली हैं. सिर्फ गुरुवार को हुई बारिश ने प्रदेश में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की जान ले ली है.

 

Follow us telegram


Spread the love

thanks

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.