UPPSC PCS result 2018:फाइनल रिजल्ट जारी,टॉप 3 में सभी छात्राएं

Spread the love

UPPSC PCS result 2018:

UPPSC PCS result 2018:

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने शुक्रवार को पीसीएस-2018 का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया। हुडा, पानीपत की अनुज नेहरा ने टॉप किया तो शांतिनगर गुडग़ांव, हरियाणा की संगीता राघव दूसरे और तुलागढ़ी, राजगढ़ी मथुरा की ज्योति शर्मा को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। 

मेरिट में चौथे स्थान पर अमिता, जालौन के विपिन कुमार शिवहरे और पांचवें स्थान पर निरखपुर, पालीगंज, पटना के कर्मवीर केशव रहे।

Here are the top 20 rank holders of UPPSC pcs Mains 2018 exam: 

1. Anuj Nehra
2. Sangeeta Raghav
3. Jyoti Sharma
4. Vipin Kumar Shivhare
5. Karmveer Keshav
6. Farman Ahmad Khan
7. Shweta
8. Arun Kumar 
9. Arun Dixit
10. Ashwani Kumar Singh



यूपीपीएससी ने पहली बार पीसीएस परीक्षा संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा की तर्ज पर कराई थी। बदले पैटर्न का परीक्षा परिणाम पर भी असर देखने को मिला। पिछली कई परीक्षाओं में शीर्ष पांच स्थानों पर उत्तर प्रदेश के अभ्यर्थियों का ही कब्जा रहा,

लेकिन इस बार यूपी के केवल दो अभ्यर्थी ही जगह बना सके। 
पीसीएस-2018 के तहत कुल 988 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था, लेकिन अंतिम रूप से 976 अभ्यर्थियों को ही सफल घोषित किया गया। योग्य अभ्यर्थी न मिलने के कारण 12 पद खाली रह गए।


कोर्ट के निर्णय के अधीन रहेगा परिणाम


आयोग सचिव जगदीश ने बताया कि जिन चयनितों के आगे प्रोविजनल शब्द अंकित है वे निर्धारित समयावधि में समस्त शैक्षिक दस्तावेज उपलब्ध करा दें, अन्यथा उनका चयन निरस्त कर दिया जाएगा। रिजल्ट हाईकोर्ट में लंबित याचिका में पारित होने वाले अंतिम निर्णय के अधीन रहेगा। 

प्राप्तांक व श्रेणी व पदवार कटऑफ जल्द 


सचिव ने कहा कि चयनितों का प्राप्तांक, श्रेणीवार व पदवार कटऑफ अंक जल्द आयोग की वेबसाइट में जारी किया जाएगा। इसमें सूचना का अधिकार अधिनियम-2005 का प्रार्थना पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

pcsचार पदों का साक्षात्कार नहीं 


पीसीएस-2018 के तहत चार पदों पर साक्षात्कार नहीं हुआ। अधिशासी अधिकारी श्रेणी-1/ सहायक नगर आयुक्त के एक व लेखाधिकारी (नगर विकास विभाग) के तीन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया गया है। 

पीसीएस मुख्य परीक्षा 2019 व आरओ-एआरओ 2016 के प्रवेशपत्र जारी


उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने दो अहम परीक्षाओं के प्रवेशपत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। अभ्यर्थी उसे डाउनलोड कर सकते हैं। आयोग समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ-एआरओ) 2016 की प्रारंभिक लिखित परीक्षा 20 सितंबर को करा रहा है। पीसीएस 2019 की मुख्य परीक्षा 22 सितंबर से शुरू हो रही है। दोनों परीक्षाओं के प्रवेशपत्र वेबसाइट पर अपलोड हैं।  


Spread the love

Comments

  1. Pingback: बिहार लोक सेवा आयोग (bpsc) 66 वीं संयुक्त(प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा -

  2. Pingback: UPPSC के दामन पर कब तक लगता रहेगा दाग़? -

  3. Pingback: Jamia University Upsc Free Coaching

  4. Pingback: SBI ने ग्राहकों को दी 'WhatsApp Warning', जानें सबकुछ News -

thanks

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.