SSC Result Dates 2020 : जेई, एमटीएस और सीजीएल के परिणामों की तिथि घोषित,

Spread the love

SSC Releases Tentative Dates For Result Declaration Of Various Exams: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने बहुत से रिक्रूटमेंट एग्जाम्स के रिजल्ट घोषित होने की डेट साफ कर दी है जो कुछ समय पहले कमीशन द्वारा आयोजित कराए गए थे.

Ssc

इन परिणामों के प्रकाशित न होने पर कुछ समय से प्रोटेस्ट भी चल रहा था जिसमें मांग की जा रही थी की एसएससी जल्द से जल्द रिजल्ट घोषित करे. इस बार के रिजल्ट कोरोना और लॉकडाउन के कारण काफी लेट हो गए हैं. हालांकि कमीशन ने अब बचे हुए पदों के रिक्रूटमेंट रिजल्ट की टेंटेटिव डेट्स डिक्लेयर कर दी हैं. यह रिजल्ट सीजीएल टायर टू, एमटीएस और जूनियर इंजीनियर परीक्षाओं के हैं.

इन तारीखों पर हो सकता है रिजल्ट डिक्लेयर –

ताजा सूचना के अनुसार एसएससी द्वारा जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांटिटी सर्वेइंग और कॉन्ट्रेक्ट्स) परीक्षा 2018 (पेपर II) का रिजल्ट 21 सितंबर 2020 को घोषित किया जाएगा.

इसके अलावा एसएसससी मल्टी टास्किंग (नॉन टेक्निकल) स्टाफ एग्जामिनेशन, 2019 (पेपर II) के रिजल्ट की घोषणा होगी 31 अक्टूबर 2020 को.

इसके बाद बची तीसरी परीक्षा एसएसी कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन, 2018 (टायर III) का का रिजल्ट संभवतः 04 अक्टूबर 2020 को घोषित होगा.

Also read

IIT DELHI के छात्रों की शानदार पहल

Join us

TELEGRAM

ऑफिशियल वेबसाइट पर देखें रिजल्ट –

जिन कैंडिडेट्स ने इस साल यह परीक्षा दी है वे यह जान लें कि इन तीनों ही परीक्षाओं का परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट पर ही देखा जा सकता है. एक बार डिक्लेयर हो जाने के बाद कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग-इन करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता है ssc.nic.in. ये तो थी वे परीक्षाएं जिनका रिजल्ट अभी नहीं आया है पर आपकी जानकारी के लिए बता दें एसएससी सीजीएल 2019 टायर II परीक्षा का परिणाम पहले ही 01 जुलाई 2020 को घोषित हो चुका है.




कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि ताजा जानकारियों के लिए वे समय-समय पर एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें ताकि कोई भी जरूर अपडेट उनसे न छूटे.

उम्मीदवारों ने ट्वीटर(Twiiter)पर कराया ट्रेंड

कर्मचारी चयन आयोग और रेलवे की भर्ती परीक्षाओं के आयोजन से लेकर आयोजित की जा चुकी परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा किये जाने को लेकर उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया, ट्वीटर पर #speakupforSSCRaliwaystudents हैशटैग को फॉलो करते हुए कैंपेन चलाया गया। उम्मीदवारों इन परीक्षाओं एवं लंबित परिणामों को लेकर कई मीम भी शेयर किये।


Spread the love

thanks

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.