self quarantine/ isolationपर यहां दस वेब श्रृंखलाओं की एक सूची दी गई है, जिन्हें आप कोरोनोवायरस महामारी के बीच self quarantine में देख सकते हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग कोरोनवायरस को काबू में रखने का एक प्रभावी तरीका है। सिनेमा हॉल और रेस्तरां बंद कर दिए गए हैं, फ़िल्में और टीवी शो शूट ठप पड़े हैं और हम में से कई लोग घर से काम कर रहे हैं, महामारी से बचने के लिए।

लोग, जो हाल ही में विदेशी दौरों से लौटे हैं या कोविद -19 के लक्षण विकसित हुए हैं, 14 दिनों के लिए self quarantine में चले गए हैं। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें घर पर बैठकर खाना खाने की जरूरत है। वर्तमान में भारतीय दर्शकों के लिए बहुत सारे अद्भुत वेब शो उपलब्ध हैं। पर स्ट्रीम करें।

क्या देखें: ब्रेकिंग बैड breaking bad

कहां देखें: नेटफ्लिक्स

क्राइम ड्रामा वाल्टर व्हाइट (ब्रायन क्रैन्स्टन द्वारा अभिनीत) के इर्द-गिर्द घूमता है, जो एक रसायन विज्ञान का शिक्षक है, जो व्यक्तिगत और व्यावसायिक समस्याओं से जूझता है। चरण तीन फेफड़ों के कैंसर का पता चलने के बाद, वह अपने पूर्व छात्र जेसी पिंकमैन (आरोन पॉल) के साथ सहयोग करता है और अपने परिवार के लिए प्रदान करने के लिए क्रिस्टलीकृत मेथामफेटामाइन का उत्पादन और बिक्री शुरू करता है। श्रृंखला के पांच सत्र हैं। कहानी इतनी मनोरंजक है कि हम शर्त लगा सकते हैं कि आप खुद को इस द्वि घातुमान को देखने से रोक नहीं पाएंगे।


क्या देखें: मैड मेन Mad man

कहां देखें: नेटफ्लिक्स

न्यूयॉर्क में 1960 के दशक में स्थापित अमेरिकी नाटक, स्टर्लिंग कूपर विज्ञापन एजेंसी में काम करने वाले पात्रों के व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के चारों ओर घूमता है। समीक्षकों द्वारा प्रशंसित श्रृंखला में एक विशाल कलाकारों की टुकड़ी थी जिसमें जॉन हैम, एलिजाबेथ मॉस, विन्सेंट कार्तहेसर और क्रिस्टीन हेंड्रिक शामिल हैं। आप ऑनलाइन उपलब्ध सभी सात सत्रों, 13-14 एपिसोडों को द्वि-देख सकते हैं।



क्या देखें: हाउस ऑफ कार्ड्स

कहां देखें: नेटफ्लिक्स

केविन स्पेसी और रॉबिन राइट अभिनीत राजनीतिक थ्रिलर, एमी नामांकन पाने वाली पहली वेब श्रृंखला में से एक थी। समीक्षकों द्वारा प्रशंसित श्रृंखला एक क्रूर राजनीतिज्ञ फ्रैंक अंडरवुड (स्पेसी द्वारा निभाई गई) की कहानी बताती है, जो सत्ता पाने के लिए किसी भी हद तक जाएंगे। कई महिलाओं द्वारा यौन दुराचार का आरोप लगाने के बाद अंतिम सीजन में लीड के रूप में स्पेसी को रॉबिन राइट ने बदल दिया था।


क्या देखें: गेम ऑफ थ्रोन्स (GOT)

कहां देखें: हॉटस्टार प्रीमियम



अमेरिकन फंतासी ड्रामा सीरीज़ को जॉर्ज आरआर मार्टिन की किताब ए सॉन्ग ऑफ आइस एंड फायर से रूपांतरित किया गया है। सबसे बड़े कलाकारों की टुकड़ी में से एक है जिसमें एमिलिया क्लार्क, पीटर डिंकलेज, किट हरिंगटन और सोफी टर्नर शामिल हैं, जीओटी दुनिया में सबसे प्रसिद्ध श्रृंखला में से एक है। श्रृंखला में, वेस्टेरोस के सात राज्य आयरन सिंहासन का दावा करने के लिए युद्ध करते हैं।


क्या देखना है: चेरनोबिल

कहां देखें: हॉटस्टार प्रीमियम

एचबीओ की मिनिसरीज चेरनोबिल सबसे खराब मानव निर्मित आपदा के इर्द-गिर्द घूमती है जो यूक्रेनी एसएसआर के उत्तर में स्थित चेरनोबिल परमाणु ऊर्जा संयंत्र में विस्फोट के कारण हुई। पांच-भाग के आवधिक नाटक तबाही और उसके बाद की कहानी को दर्शाते हैं।


क्या देखें: मेड इन हैवेन

कहां देखें: अमेज़न प्राइम

यदि आप कोरोनोवायरस लॉकडाउन के बीच सामाजिक गड़बड़ी के कारण शादियों में शामिल नहीं हो सकते हैं, तो चिंता न करें। शोभिता धुलिपला और अर्जुन माथुर द्वारा अभिनीत यह नौ-भाग श्रृंखला भारतीय शादियों के विभिन्न स्वाद प्रदान करती है। जोया अख्तर और रीमा कागती द्वारा निर्मित, यह श्रृंखला शादी के योजनाकारों तारा और करण के इर्द-गिर्द घूमती है, जो मेड इन हेवेन नामक एक एजेंसी चलाते हैं। यह शो भारतीय समाज की स्थिति और इसकी गहरी रूढ़िवादिता पर आधारित है।


क्या देखें: scared games

कहां देखें: नेटफ्लिक्स



भारत का पहला नेटफ्लिक्स मूल विक्रम चंद्रा की इसी नाम की पुस्तक पर आधारित है। यह एक आकर्षक अपराध थ्रिलर है, जो अपराधी अधिपति गणेश गायतोंडे (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) और पुलिस अधिकारी सरताज सिंह (सैफ अली खान) की कहानी बताता है, और शो के दौरान कैसे, उनके जीवन में हस्तक्षेप होता है। श्रृंखला दूसरे सत्र में गुरुजी (पंकज त्रिपाठी) के प्रवेश के साथ एक दिलचस्प मोड़ लेती है।


क्या देखें: मिर्जापुर

कहां देखें: अमेज़न प्राइम

अपराध थ्रिलर सबसे लोकप्रिय वेब श्रृंखला में से एक बन गई जब यह 2018 में रिलीज़ हुई। गैंगस्टर ड्रामा मिर्जापुर शहर में सेट है और बंदूकें, हिंसा और राजनीतिक शक्ति से संबंधित है। यह शो रमाकांत पंडित (राजेश तैलंग) और कालेन भैया (पंकज त्रिपाठी) के परिवारों के इर्द-गिर्द घूमता है।


क्या देखें: द फैमिली मैन

कहां देखें: अमेज़न प्राइम

अपराध थ्रिलर सबसे लोकप्रिय वेब श्रृंखला में से एक बन गई जब यह 2018 में रिलीज़ हुई। गैंगस्टर ड्रामा मिर्जापुर शहर में सेट है और बंदूकें, हिंसा और राजनीतिक शक्ति से संबंधित है। यह शो रमाकांत पंडित (राजेश तैलंग) और कालेन भैया (पंकज त्रिपाठी) के परिवारों के इर्द-गिर्द घूमता है।


क्या देखें: Special ops

कहां देखें: Hotstar

नीरज पांडे निर्देशित सशक्त webseries
स्पेशल ओपीएस एक भारतीय जासूसी थ्रिलर श्रृंखला है जो नीरज पांडे द्वारा हॉटस्टार के लेबल हॉटस्टार स्पेशल के लिए बनाई गई है जिसमें काई मेनन प्रमुख हैं। पांडेय शिवम नायर के साथ श्रृंखला का निर्देशन करने के लिए तैयार हैं, पांडे की शुक्रवार के कहानीकारों को प्रोडक्शन हाउस के रूप में संलग्न किया गया, जिसका प्रीमियर 17 मार्च 2020 को हुआ। विकिपीडिया
कार्यक्रम के रचनाकार: नीरज पांडे

Bhaukaal

Mx player का भौकाल एक ऐसा शो है जो हमें अपने पुलिस बल और उन सभी कार्यों पर गर्व कर रहा है जो वे करते हैं। उरी स्टार मोहित सूरी वर्दी में वापस आ गए हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि उनके प्रशंसकों को बुरे लोगों को उतारने की कार्रवाई में उन्हें देखना होगा। एमएक्स ओरिजिनल सीरीज़ ‘भुकल ’में उनकी एक और भूमिका के साथ आईपीएस अधिकारी नवनीत सेकेरा की वास्तविक जीवन की उपलब्धियों से प्रेरित है, जो 2000 के दशक की शुरुआत में उत्तर प्रदेश में संगठित अपराध के पतन के पीछे थे!

thanks

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.